अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
1.क्या साइट हिंदी में उपलब्ध है?
हां, जिला शिमला की साइट हिंदी में उपलब्ध है। वेबसाइट के दाईं ओर पृष्ठ के शीर्ष पर उपलब्ध विकल्प पर क्लिक करने के लिए भाषा को हिंदी के रूप में चुनकर भाषा को बदला जा सकता है।
2.क्या साइट का फ़ॉन्ट आकार बदला जा सकता है?
वेबसाइट के शीर्षतम रेखा पर प्रतीक ए+ या ए-उपस्थिति का चयन करके फ़ॉन्ट आकार को बदला जा सकता है।
3.डीसी कार्यालय में उपलब्ध विभिन्न नागरिक सेवाएं क्या हैं?
डीसी कार्यालय द्वारा ऑनलाइन और ऑफ़लाइन कई सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। ऑनलाइन सेवाओं के लिए लिंक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और ऑफ़लाइन सेवाओं के लिए किसी को कलेक्टरेट में सुगम सेंटर जाना है।
4.सुगम का समय क्या हैं?
सुगम सेंटर का समय 10 बजे से शाम 5 बजे तक है (लंच ब्रेक 1 बजे से 1.30 बजे तक), केंद्र रविवार को बंद है और सभी राजपत्रित छुट्टियां।
5.क्या सभी सेवाएं उसी दिन उपलब्ध कराई जाती हैं?
कुछ सेवाएं उसी दिन उपलब्ध कराई जाती हैं और कुछ के लिए इसे बैक एंड प्रोसेसिंग की आवश्यकता होती है। कई सेवाएं सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत आती हैं और एसजीए के तहत उल्लिखित समय सीमा के भीतर प्रदान की जाती हैं।
6.क्या मै इस वेबसाइट को अपने मोबाइल में ब्राउस कर सकता हूँ ?
हाँ, इस वेबसाइट को मोबाइल फ़ोन में ब्राउस किया जा सकता है जिसके लिए आपक फ़ोन पर इन्टरनेट कनेक्टिविटी होना ज़रूरी है इसके लिए आप अपने मोबाइल सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं
7.क्या मैं इस वेबसाइट में जिला शिमला कि स्थानीय छुट्टियों कि सूची देख सकता हूँ?
हाँ, आप जिला शिमला कि स्थानीय छुट्टियों कि जानकारी मिल सकती है
8.क्या इस वेबसाइट पर मुझे जिला शिमला के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों कि जानकारी मिल सकती है
हाँ, आपको पर्यटन अनुभाग में जिला शिमला के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों कि संक्षिप्त जानकारी मिल सकती है